Sunday, February 6, 2011

आप को पता है क्यों रोता बेबी चाहते हैं?
च आप इस लेख पढ़ा है भूलने के लिए इस ब्लॉग पर advetisements क्लिक नहीं. दयालुता तुम सीमाओं किया मेरे लिए बहुत सार्थक जो आठ मामूली परिस्थितियों में रहने वाले बच्चे हैं कर रहे हैं. शुक्रिया ...

बच्चा सारी रात जब नींद होगा? नई बच्चों के माता पिता अक्सर पूछते हैं, "मेरे बच्चे को कभी रात के माध्यम से सो सकते हैं?" यह रात सुलावेसी जागना शिशुओं के लिए सामान्य है. कुछ बच्चों को वापस जाने के लिए उनके पर अपनी नींद, लेकिन दूसरों को रोना है, और उनके माता पिता को जगा. बच्चा सो रहा "सुलावेसी शैशव के पहले महीने के, सबसे शिशुओं हर 3 से 4 घंटे aawken और caregivers उन्हें सोने के लिए वापस व्यवस्थित करने के लिए आवश्यकता होती है." (Middlemiss, 2004, वोल्फसन एट अल, 1992 के रूप में Loutzenhiser और Sevigny, 2008 में उद्धृत) अधिकांश बच्चों को प्रथम वर्ष सुलावेसी सारी रात नींद में जानें. रात जागने आवृत्ति करने के लिए पहले वर्ष सुलावेसी में कम हो जाता है. (Loutzenhiser और Sevigny, 2008) वे काफी बड़ा तंग किया जा रहा बिना अब और अब जाने की वृद्धि की है, एक 6 माह का बच्चा रात में छह घंटे की नींद से पहले खाने के लिए की जरूरत हो सकती है. और कई बच्चों को वापस जाने के लिए उनकी रात feedings के बाद आसानी से सो जाओ. कुछ बच्चों को अब लेने के लिए रात के माध्यम से सोने के लिए सीख लो. यहां तक कि दो साल में, एक बच्चे को हर पांच जाग से बाहर है और सबसे रातों रोता है. बच्चे के व्यक्तित्व एक कारक हो सकता है. कुछ बच्चों को बेचैन कर रहे हैं, और वे आसानी से जगा. दूसरों के सुख से और एक लंबे समय के लिए सो जाओ. दूसरों को कम नींद की जरूरत है, और वे जाग बहुत सुबह जल्दी. रात में जागने दुनिया के हर हिस्से में परिवारों के लिए एक समस्या नहीं माना जाता. कुछ माता पिता में संस्कृति बच्चों को अकेले सो जाओ, या एक निश्चित समय या स्थान पर जाने के लिए उम्मीद नहीं है. लेकिन हमारे समाज में बहुत से माता पिता के लिए, यह मुश्किल जब बच्चों को रात में जागना है. माता पिता को पर्याप्त नींद नहीं मिलता है, और वे झपकी जब बच्चे दिन सुलावेसी करता है मुफ्त नहीं कर रहे हैं. बच्चे की नींद कैसे मदद करने के लिए यहाँ आपके बच्चे के लिए रात में सोने जानने में मदद के लिए कुछ विचार कर रहे हैं. याद रखें, बच्चों को सब से अलग हैं. यह कुछ बच्चों को लंबे समय तक ले दूसरों की तुलना में रात के माध्यम से सोने के लिए होगा.

    
* बच्चे वालों के बजाय दिन वह उत्तेजित हो के अंत में चुप गतिविधियों करो. उसे सोने के लिए तैयार हो जाओ, एक सोने का समय नियमित विकसित करने, और यह एक ही समय दूसरों रात में करते हैं. रॉक, cuddle, या मदद करने के लिए बच्चे बसने पढ़ें.
    
* सहायता बच्चे आराम खुद के लिए सीख लो. इस की मदद से उसे वापस पाने के लिए अपने दम पर सो अगर वह रात में बाहर निकलता है. उसे एक शांत करनेवाला, एक नरम खिलौना है, या एक विशेष पकड़ है, या उसे अपने अंगूठे चूसना कंबल दे. इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है के लिए बिस्तर पर बच्चे को डाल दिया, जबकि वह उसे सो कमाल पतन या नर्सिंग जबकि देने के बजाय जाग रहा है. एक बच्चा जो हमेशा बिस्तर सो करने के लिए रखा है और एक बच्चा जो रात सुलावेसी जाग होने की संभावना है.
    
कुछ बच्चों * जाग क्योंकि वे भूख लगी हो, Mulia बच्चों को कम से कम 3 महीने पुरानी है. आमतौर पर अगर आपका बच्चा गिर जाता है जल्दी सो, कोशिश एक अच्छा भोजन के लिए 11:00 पर उसके जागने. यह हो सकता है सुबह तक उसे सोने मदद करते हैं. हालांकि कई लोग ऐसा लगता है, बच्चों के लिए अनाज खिलाने में मदद करता है उन्हें रात भर नींद नहीं.
क्या करना है जब बच्चा रोता है युवा बच्चों के बहुत जानते हुए भी कि उन माता पिता हमेशा मदद, दिन हो या रात के आराम करेंगे की जरूरत है. आपके बच्चे के लिए जा रहे हैं रोता है जब वह महत्वपूर्ण है. यह मदद करेगा उसे तुम पर भरोसा करना सीखो. गुप्त एक तरीका है कि मदद करता है उसे वापस जाने के लिए नींद में बच्चे पर जांच है. यहाँ कुछ अपने बच्चे के साथ कोशिश विचार कर रहे हैं:

    
* कुछ पहले में जा रहा देखने के लिए अगर बच्चा वापस सो जाता है मिनट के लिए रुको. यदि आप बहुत जल्दी में जाना है, वह आराम करने के लिए नहीं सीख मांग और वापस जाने के लिए उसे खुद ही सो सकते हैं. कुछ माता पिता को बच्चे मिनट घूम शुरू होता है उठो. अगर वह आप के लिए होता है, तो आप बच्चे पालना ले जाएँ या नीचे बारी की निगरानी तो तुम नहीं अप करना इतनी आसानी से जगा सकते हैं. अगर बच्चे को वास्तव में आप की जरूरत है और जोर से रोता है, तो भी आप उसे और जगा सुना होगा.
    
* यदि बच्चा वापस जाने के लिए नहीं सोने के लिए, को देखने के लिए जाँच करता है कि क्या कोई समस्या है कि आप के साथ मदद की ज़रूरत है. बच्चे की जा रही है जोर शोर या चमकदार रोशनी से परेशान? वो बहुत गर्म या बहुत ठंडा? वह भूख लगी है? क्या वह एक डायपर बदलने की जरूरत है? क्या वह एक बुखार, एक कान के संक्रमण, या शुरुआती के साथ समस्या है? अगर आपको लगता है कि इनमें से किसी एक की एक समस्या है, कार्रवाई ले और देखो क्या बच्चा वापस सो जाता है.
    
कोमल और बच्चे की मदद करने में जल्दी तो वह अधिक नहीं जगा है *. जब आप बच्चे को रात में नीचे डाल पर एक रात की रोशनी छोड़ दें. तो फिर तुम एक प्रकाश जब आप बाद में जाने पर बारी की जरूरत नहीं होगी. उसे उठा के बजाय एक मिनट के लिए धीरे पीठ ठोक बच्चे की कोशिश करो. रॉक या बच्चे के साथ यह हो सकता है खेलने के लिए उसे रात में जागना अधिक बार या प्रोत्साहित रोकी क्योंकि वह तुम्हारे साथ खेल पसंद नहीं है.
    
* यदि बच्चे को अच्छी तरह शुष्क है, और नहीं भूख लगी है, वह सिर्फ सो करने के लिए थोड़ा रोना पड़ सकता है. लेकिन एक बच्चे के रोने को सुन मुश्किल काम है. कुछ मिनट में एक घंटे की तरह लग सकता है! मदद के लिए आप प्रतीक्षा करें, 10 मिनट के लिए एक घड़ी निर्धारित किया है. आप भी कान प्लग पहनने या एक दरवाजा बंद करने के लिए मदद ओढ़ना बच्चा रो रहा है चाहते हो सकता है. अगर बच्चा अभी भी 10 मिनट के बाद रो रही है, फिर से जाने के लिए चेक चाहे कुछ गलत है, तो घड़ी फिर से निर्धारित किया है.
आप और अधिक मदद कहाँ मिलेगी यदि आप इन विचारों की कोशिश, लेकिन वे काम करने के लिए नहीं लगता है, तो अपने चिकित्सक से बात करो. वहाँ एक चिकित्सा कारण है कि आपके बच्चे जाग हो सकता है. अपने चिकित्सक के साथ खुलकर बात करो, और तुम्हें कुछ के बारे में चिंतित हैं उल्लेख. कभी कभी एक डॉक्टर आप को बच्चे की नींद में मदद दवा दे तो कि तुम नींद की जरूरत हो सकता है. तुम चाहिए, लेकिन उस बच्चे को जगा सकता है फिर समझने जब आप दवा देने बंद करो. यदि आप और आपके चिकित्सक के पास बच्चे को दवा देते हैं, निर्देशों का सावधानी से पालन सुनिश्चित हो तय करते हैं. अपने डॉक्टर से बात करें यदि आप कोई प्रश्न हैं. अन्य माता पिता के साथ बात कर के बारे में अपनी समस्याओं को भी दरों में मदद कर सकता है. वे विचार है कि आप अभी तक कोशिश नहीं की है हो सकता है. इसके अलावा, अपने स्थानीय या रात में जागने के बच्चों पर किताबों के लिए पुस्तकालय की किताबों की दुकान की जाँच करें. यहाँ एक तुम्हारे लिए पूछ सकते है: थक माता पिता के लिए नींद से बुक आर Huntley (Parenting प्रेस, 1991). प्रोत्साहित किया अधिकांश बच्चों को थोड़ी देर के लिए रात में जगा. वे सीख रहे हैं कि कैसे करने के लिए स्वयं को उनकी नींद पर जाने के लिए. लेकिन आप अपने आराम भी जरूरत है. यदि आप पाते हैं कि तुम बहुत से रात में जागने के लिए बच्चे के साथ परेशान हो रहे हैं, यकीन है कि वह उसके बिस्तर में सुरक्षित है. फिर एक और कमरे और शांत हो जाओ में जाओ. किसी से बात करें. पूछना एक विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य कुछ देर के लिए मदद करने के लिए तो तुम कुछ नींद मिल सकता है. कभी कभी अपने बच्चे को हिला बाहर हताशा उनमें से नीचे शांत करने के लिए. याद रखें कि आपके बच्चे को जान बूझकर नहीं जागने के लिए आप परेशान हैं. आपके बच्चे के लिए रात के माध्यम से सोने के लिए सीखना होगा. फिर से, यदि आपकी चिंताओं को दूर मत जाओ में मदद करने के लिए अपने बच्चे के बच्चों का चिकित्सक के साथ बात कर लें. 1:56 पर habibzul द्वारा पोस्ट इस ईमेल BlogThis! शेयर साझा करने के लिए साझा करें Facebook करने के लिए बज़ गूगल चहचहाना करने के लिए 0 टिप्पणियाँ:
पोस्ट एक टिप्पणी
नए पुराने पोस्ट होम पोस्ट सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें (Atom)
अपने नि: शुल्क काउंटरों जाओ मेरे बारे में
habibzul
    
कुआला Kubu Baharu, Selangor, मलेशिया
    
मुझे habibzul कुआला Kubu Baharu, Selangor, मलेशिया Assalamualaikom डटकर ... सलाम और पैगंबर मुहम्मद, उसके परिवार और अनुयायियों को जो सत्य का प्रकाश है और दुनिया भर के मार्गदर्शन के स्रोत प्रसार के लिए शांति. मुझे नीचे के रूप में मेरे निजी डेटा के बारे में प्रदर्शन: नाम: Zulpadzle बिन इस्माइल. व्यवसाय: टीचर. प्राथमिक स्कूल: ACS Klang. हाई स्कूल: मेथोडिस्ट हाई स्कूल Klang. कॉलेज टीचर ट्रेनिंग विशेषज्ञ Colledge, के.एल. (ईडी संगीत) सुल्तान इदरिस शिक्षक Instituition टीजी.. पायलट: पूर्व स्कूल शिक्षा. विश्वविद्यालय: अरबी Language.Open Univerty:: संगीत शिक्षा Selangor (इस्लामिक कानून) मलाया, अंतर्राष्ट्रीय इस्लामी विश्वविद्यालय मलेशिया के विश्वविद्यालयों. पत्नी: bt.Ngah Zaidah अब्दुल्ला. बच्चे: आठ. पोते: तीन. रूचियाँ: पढ़ना, टहलना, यात्रा और उपदेश.

No comments:

Post a Comment